20 July 2024

I-N-D-I-ALLIANCE जिसका नेतृत्व करती है कांग्रेस, उसने लगाया कई डिबेट शो में प्रतिबंध

0

I-N-D-I-ALLIANCE जिसमें कांग्रेस, आरजेडी आरएलडी, सपा, शिवसेना समेत कई ऐसे राजनीतिक दल है जिन्होंने गठबंधन एनडीए के खिलाफ बनाया है वहीं अब इस गठबंधन ने एक बड़ा फैसला लिया है इन्होंने कहा है कि यह 14 एंकरों के डिबेट शो में अपने प्रतिनिधि को नहीं भेजेंगे।

14 राजनीतिक विश्लेषको के टीवी प्रोग्राम में अपने प्रतिनिधि नहीं भेजेंगे क्योंकि यह पक्षपात पूर्ण रिपोर्टिंग करते हैं। कांग्रेस प्रवक्ता धीरेंद्र प्रताप ने यह जानकारी देते हुए बताया कि यह जो 14 राजनीतिक विश्लेषक हैं उनके नाम इस प्रकार से हैं आदिति त्यागी, अमन चोपड़ा ,अमीश देवगन आनंद नरसिम्हा , अर्णब गोस्वामी ,अशोक श्रीवास्तव ,चित्रा त्रिपाठी गौरव सावंत ,नाविका कुमार प्राची पाराशर ,रुबिया लियाकत शिव अरुण, सुधीर चौधरी सुशांत सिंह शामिल है

ये भी पढ़ें:   मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ली कैबिनेट बैठक, बैठक में कई अहम फैसलों पर लगी मोहर

वही इस एलायंस के इस फैसले के बाद कई सारे सवाल खड़े हो रहे हैं जहां पत्रकारिता से जुड़े हुए कई संगठनों ने इसका खुलकर विरोध करना शुरू कर दिया है तो दूसरी तरफ बीजेपी भी इसे पत्रकारिता में इमरजेंसी लगाना कह रही है।

वहीं कई राजनीतिक विशेषज्ञ इसे गलत बता रहे हैं उनका कहना है कि अगर किसी विशेष एंकर से परेशानी है तो आप बिना यह ऐलान किए हुए की हम उनके शो में नहीं जाएंगे ना ही किसी प्रतिनिधि को भेजेंगे आप बहिष्कार कर सकते हैं ‌I-N-D-I-ALLIANCE यह फैसला किसी भी तरह से उचित नजर नहीं आता है।

दूसरी तरफ सबसे बड़ा सवाल यह खड़ा होता है कि जहां तक कांग्रेस लगातार यह बात कहती आ रही है कि पत्रकारिता में केंद्र सरकार ने अघोषित इमरजेंसी लगा रखी है तो क्या उनके इस फैसले के बाद अब यह नहीं लगता कि विपक्ष भी मीडिया के सवालों पर रोक लगाना चाहता है और यदि कांग्रेस सत्ता में आती है तो क्या वह इन पत्रकारों के साथ द्वेष भावना नहीं रखेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *