20 July 2024

आधी रात दर्द से चिल्लाती रही महिला, लेकिन किसी ने स्टाफ ने

0

उत्तराखंड में स्वास्थ्य विभाग की हालत कितनी खराब है यह किसी से छुपी नहीं है। वैसे पिछले कुछ समय में जरूर थोड़ी हालत सही हुई है बावजूद यह नहीं कहा जा सकता कि उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में स्वास्थ्य व्यवस्था बहुत अच्छी है।

वहीं टिहरी गढ़वाल के प्रतापनगर (चौंड-लंबगांव) सीएचसी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है साथ ही इस वीडियो को उत्तराखंड कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता गरिमा ने भी शेयर किया है वीडियो देखकर कुछ समय तक आप यह सोचने पर मजबूर हो जाएंगे की क्या उत्तराखंड सिर्फ कुछ चुनिंदा जिलों के लिए ही बना है, वहीं पर स्वास्थ्य की बेहतर सुविधाएं उपलब्ध होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें:   मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ली कैबिनेट बैठक, बैठक में कई अहम फैसलों पर लगी मोहर

 

पहले वीडियो देखें 

 

https://youtu.be/n0dzfePTxb8?si=HEwhF-XN1hSZH5KW

 

 

वीडियो को उत्तराखंड कांग्रेस की मुख्य प्रवक्ता गरिमा मेहरा दसौनी ने भी शेयर किया है और  स्वास्थ्य मंत्री को जमकर घेरा है। दसौनी ने कहा की सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे टिहरी के अस्पतालों में दर दर भटकती और दर्द से कराहती महिला का वीडियो बहुत ही शर्मसार करने वाला है। दसौनी ने उत्तराखंड सरकार को लताड़ते हुए कहा की एक महिला को सम्मान से जीने का अधिकार है, मुख्यमंत्री धामी जो आजकल हर जिले में जाकर ईजा.. बेटी.. ब्वारि इत्यादि कार्यक्रम कर रहे हैं उन्हें करने का कोई महत्व नहीं अगर वह प्रदेश की महिलाओ को सामाजिक और स्वास्थ्य सुरक्षा नहीं दें सकते। दसौनी ने कहा कि आज ग्रामीण अंचलों में हमारी महिलाएं जंगली जानवरों के मुंह का निवाला बन रही हैं लेकिन सरकार के कानों में जूं तक नहीं रेंग रही। आज स्वास्थ्य सेवाओं के अभाव में हमारी मातृशक्ति और उनके नवजात शिशु दम तोड़ रहे हैं सरकार के लिए यह कोई छुटपुट घटना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *