18 July 2024

लोन दिलाने के नाम पर ठगे लाखों, देहरादून पुलिस ने आखिरकार अब किया गिरफ्तार

0

लोन दिलाने के नाम पर आजकल बहुत तेजी से धोखाधड़ी बढ़ रही है। आम लोग अपनी छोटी बड़ी जरूरत के लिए किसी भी फाइनेंस कंपनी के पास बिना किसी जांच के लोन लेने पहुंच जाते हैं। क्योंकि सरकारी बैंकों में लोन लेना आसान नहीं होता और काफी जांचों के बाद ही लोन पास होता है तो कई लोग इस झंझट से बचने के लिए प्राइवेट कंपनियों के पास लोन लेने के लिए पहुंच जाते हैं और इसके बाद उनके साथ कई बार धोखा भी हो जाता है।

कुछ ऐसा ही 2022 देहरादून के रहने वाले अंतरिक्ष सैनी के साथ भी हुआ। डालनवाला थाने ने उनके द्वारा एक शिकायत दर्ज की गई जिसमे उन्होंने बताया की कैसे एक फाइनेंस कम्पनी ने उन्हें लाखों का चूना लगा दिया। जिसके बाद देहरादून पुलिस ने एक बड़ा अभियान चलाया और अब जाकर अभियुक्त को गिरफ्तार कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें:   RTI ACTIVIST का बड़ा दावा, देहरादून में बन रहे सैन्य धाम का बजट पहुंच गया दोगुना। खर्च होना था 49 करोड़ ओर हो गए 99 करोड़

 

देहरादून पुलिस द्वारा जारी की गई विज्ञप्ति

 

वादी डॉ0 अंतरिक्ष सैनी पुत्र स्व0 श्री राधेलाल सैनी निवासी चंद्रलोक कॉलोनी, राजपुर रोड, डालनवाला देहरादून द्वारा 27/11/2022 को थाना डालनवाला पर तहरीर दी कि उनके द्वारा संतला देवी देहरादून क्षेत्र में रिसोर्ट खोलने के लिए प्राइवेट लोन हेतु एप्लाई किया था, जिसके एवज में गुजरात की फाइनेंस करने वाली पार्टी द्वारा उनसे प्रोसेसिंग फीस के नाम पर 40 लाख रुपए की धनराशि ली गई पर कोई लोन उपलब्ध नहीं कराया गया और अब वे सभी अपने नंबर बंद करके फरार हो गए।

ये भी पढ़ें:   सावधान - कहीं आपका प्लाट भी तो नही पढ़ा है खाली, अगर है तो हो जाए सावधान

 

उक्त तहरीर के आधार पर थाना डालनवाला में मु0अ0सं0-319/22 धारा-420,406,120 बी आईपीसी पंजीकृत किया गया। अभियुक्त गणों की तलाश हेतु पुलिस टीम द्वारा पूर्व में अहमदाबाद गुजरात तथा मुंबई महाराष्ट्र में अलग-अलग पतों पर दबीश दी गयी किंतु वादी को फाइनेंस करने वाली पार्टी के सभी व्यक्ति अपने पतों से फरार मिले तथा उनके मोबाइल नंबर से प्राप्त उनके नाम पते गलत पाए गए। जिस पर पुलिस टीम द्वारा सर्विलांस के माध्यम से वादी को संपर्क करने वाले फाइनेंस कंपनी के सदस्यो के नंबरों की जानकारी प्राप्त की गई, तो उनमें से एक अभियुक्त जिनके खाते में वादी द्वारा पैसो का लेनदेन किया गया था, उनके दिल्ली के नांगलोई क्षेत्र में होने की जानकारी प्राप्त हुयी। जिस पर तत्काल एक टीम को दिल्ली रवाना करते हुए सर्विलांस की सहायता से 01 अभियुक्त को निहाल विहार, नांगलोई दिल्ली से गिरफ्तार किया गया।

ये भी पढ़ें:   केदारनाथ धाम में सोना चोरी विवाद, मंदिर समिति और शंकराचार्य आमने सामने

 

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त

 

वासु शर्मा पुत्र दीपक शर्मा निवासी हाल किराएदार संजीव यादव निकट अग्रवाल मेडिकल स्टोर, निहाल विहार, नांगलोई, थाना निहाल विहार दिल्ली, उम्र 40 वर्ष

 

पुलिस टीम:

 

1- उ0नि0 प्रवीन पुंडीर, चौकी प्रभारी हाथीबडकला

2- का0 917 विजय सिंह

3- का0 नरेंद्र रावत (SOG)

4- का0 किरण कुमार (SOG)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *