20 July 2024

UCC को लेकर सीएम धामी ने रखी अपनी बात, पढ़े क्या कहा उन्होंने

0

यूसीसी के विधेयक को प्रदेश सरकार ने सदन में पेश कर दिया है, और कल पूरी उम्मीद है कि यूसीसी का विधेयक विधानसभा से पास हो जायेगा और इसके साथ ही उत्तराखंड  का नाम स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज हो जाएगा इसके साथ ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी इतिहास के पन्नों में उन मुख्यमंत्री की फेहरिस्त में अपना नाम दर्ज करवा देंगे जिन्हें आज भी देश याद करता है।

ये भी पढ़ें:   मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ली कैबिनेट बैठक, बैठक में कई अहम फैसलों पर लगी मोहर

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 2022 के विधानसभा चुनाव में उत्तराखंड की जनता से यह वायदा किया था कि अगर हमारी सरकार दोबारा लौट कर आती है तो हम समान नागरिक संहिता यानी Uniform Civil Code, यूनिफॉर्म सिविल कोड को लागू करेंगे और आजादी के बाद देश का पहला राज्य बनेंगे जो यूसीसी लागू करेगा। उस समय हर किसी ने इसे चुनावी एजेंडा माना लेकिन अब जाकर यूसीसी सदन में पेश हो चुका है और पूरी उम्मीद है की कल बहुमत के साथ विधयेक पास भी हो जायेगा।

ये भी पढ़ें:   एक ऐसी फिल्म जो उत्तराखंड की सिनेमा को देगी अलग पहचान, पहली गढवाली सुपर नेचुरल थ्रिलर फिल्म हुई रिलीज

 

वहीं सीएम धामी ने एक बयान जारी करते हुए कहा है

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के मार्गदर्शन एवं प्रेरणा से हमने वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में प्रदेश की जनता से राज्य में समान नागरिक संहिता कानून लाने का जो ‘संकल्प’ प्रकट किया था, उसे आज हम पूरा करने जा रहे हैं। हमारी सरकार ने पूरी जिम्मेदारी के साथ समाज के सभी वर्गों को साथ लेते हुए समान नागरिक संहिता का विधेयक विधानसभा में पेश कर दिया है। देवभूमि के लिए वह ऐतिहासिक क्षण निकट है जब उत्तराखण्ड आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के विजन “एक भारत, श्रेष्ठ भारत” का मजबूत आधार स्तम्भ बनेगा।

ये भी पढ़ें:   मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ली कैबिनेट बैठक, बैठक में कई अहम फैसलों पर लगी मोहर

 

पुष्कर सिंह धामी,मुख्यमंत्री, उत्तराखंड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *